जस्टिन बीबर के फीवर में इंडिया!

जिसकी उम्र अभी सिर्फ 23 साल हो और जो ग्रेमी अवॉर्ड अपने नाम कर चुका हो! ...और ट्विटर पर जिसके 9 करोड़ 34 लाख 41 हजार 977 फॉलोअर हो! ...और फोर्ब्स उन्हें तीन बार दुनिया के सबसे पावरफुल सेलिब्रिटी की लिस्ट में रख चुका हो! ...एक समय उनके साथ सेल्फी लेने की कीमत थी 2000 डॉलर! ...और जिसके शो की टिकटें ईएमआई पर भी बिकती हों! ...उसका नाम है जस्टिन बीबर! जस्टिन के शो पर 90 से 100 करोड़ रुपये खर्च होंगे। सेटअप पर ही करीब 26 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। वहीं प्रभास को 5 सालों में बाहुबली के लिए 25 करोड़ रुपये दिए गए वहीं बीबर की फीस, ट्रैवलिंग, होटल खर्च और डिमांड पर 25 से 30 करोड़ रुपये खर्च होंगे! मार्केटिंग, प्रमोशन, सिक्युरिटी और गवर्नमेंट परमिशन को भी मिला लें तो कुल खर्च 90 से 100 करोड़ रुपये होगा!

May 10, 2017
136 Views

जिसकी उम्र अभी सिर्फ 23 साल हो और जो ग्रेमी अवॉर्ड अपने नाम कर चुका हो! …और ट्विटर पर जिसके 9 करोड़ 34 लाख 41 हजार 977 फॉलोअर हो! …और फोर्ब्स उन्हें तीन बार दुनिया के सबसे पावरफुल सेलिब्रिटी की लिस्ट में रख चुका हो! …एक समय उनके साथ सेल्फी लेने की कीमत थी 2000 डॉलर! …और जिसके शो की टिकटें ईएमआई पर भी बिकती हों! …उसका नाम है जस्टिन बीबर!

बीबर के ‘बेबी’ ने इन्हें  बनाया पॉपुलर

सच ये है कि पाँच साल पहले तक कई लोगों ने उनका नाम तो सुना था, पर सुनकर भी अनसुना करने वाली बात थी। लेकिन देखते ही देखते कनाडा में 1994 में जन्मा ये सिंगर दुनिया भर में छा गया। जस्टिन का शो आज मुम्बई में चल रहा है। जिसमें टिकटों के दाम 25000 तक हैं। अगर ये रकम खर्च करना आपकी बूते के बाहर तो ईएमआई पर भी टिकट खरीदने का भी ऑप्शन था।

जस्टिन जितना अपने म्यूजिक के लिए जाने जाते हैं, उतनी ही अपनी दूसरी अनोखी बातों के लिए छाए रहते हैं। जस्टिन बीबर उन कलाकारों में से हैं जो अपने शो से पहले नंगे पैर, गिलहरियों को मूँगफली खिलाते और कानों में हेडफोन लगा म्यूजिक सुनते किसी पार्क में बैठे मिल जाएँगे।

ये हिट सिंगर इंस्टाग्राम पर कह चुका है कि फैन उनसे फोटो के लिए न कहें क्योंकि इससे उन्हें ‘जू एनिमल’ यानी किसी ‘चिड़ियाघर में रखे जानवर’ सा अहसास होता है।

जस्टिन के मुताबिक हालत ऐसी हो गई है कि लोग हाय या हैलो तक नहीं बोलते। एक वीडियो में वो एक लड़की को गले लगाने से इंकार करते हुए नजर आते हैं।

जस्टिन उन गायकों में से जो अपने म्यूजिक शो के बीच फैन्स के चिल्लाने पर शो छोड़ कर चले भी जाते हैं। अपने फैन्स से उनका तर्क है, मैं गानों के बीच ब्रेक में आपसे कनेक्ट होना चाहता हूँ। मैं आपकी आखों में देखकर बात कर रहा होता हूँ और चाहता हूँ कि हमें लगे कि हमारे बीच एक रिश्ता है लेकिन आप चिल्लाते रहते हैं।

बीबर के लिए पाँच महीने टेंट लगाकर रहे

जस्टिन का जबरदस्त फैनबेस है। इस साल अप्रैल में उनके शो से पाँच महीने पहले ही ब्राजील में उनके फैन्स ने स्टेडियम के बाहर टेंट लगाकर डेरा डाल लिया था। करीब 100 लोगों के इस ग्रुप के लोग बारी-बारी रात को वहाँ सोते थे ताकि असल शो के दिन उन्हें बैठने के लिए सबसे अच्छी जगह मिले। उनमें से एक का कहना था, वो मेरे दिल को छू जाते हैं, मेरी प्रेरणा है।

उनके चाहनेवाले भारत में भी कम नहीं हैं – आलिया भट्ट, वरुण धवन जैसे फिल्मस्टार से लेकर आम लोगों तक। पाकिस्तान की सानिया और मुकद्दस ताबेदार शायद आपको याद होंगी जो ‘जस्टिन बीबीज’ के नाम से मशहूर हैं।

2015 में ये दोनों बहनें तब पॉपुलर हुईं जब इनका एक वीडियो वायरल हो गया। इस वीडियो में दोनों जस्टिन बीबर का गीत ‘बेबी’ गा रही हैं और बैकग्राउंड में एक लोटे जैसे बर्तन पर उनकी मां थाप देती नजर आ रही थीं। और ये तब जब उन्हें अंग्रेजी नहीं आती।

इंस्टाग्राम पर जबरदस्त फैन फॉलोइंग वाले जस्टिन ने पिछले साल कहा था कि इंस्टाग्राम इज फॉर इवल, उन्होंने इसे नरक का नाम दिया था। और अचानक अगस्त 2016 में अपना अकाउंट डिलीट कर डाला जब वे ट्रोलिंग से परेशान हो गए।

पिछले साल ही एक वीडियो सामने आया था जिसमें कथित तौर पर जस्टिन बीबर एक फैन को चेहरे पर घूँसा मार रहे हैं जब फैन कार में बैठे जस्टिन को छूने की कोशिश कर रहा था। फैन के चेहरे पर खून था।

पिछले साल ये रिपोर्टें आई थीं कि जब वो बीयर पी रहे थे और किसी ने उनका फोटो लेने की कोशिश की। इसके बाद जस्टिन ने उनका फोन तोड़ दिया और उन पर 100,000 डॉलर का केस होने की बात थी।

जस्टिन बीबर को सही मायने में डिजिटल मीडिया की सक्सेस स्टोरी कहा जा सकता है। 2008 में उनके कुछ यूट्यूब वीडियोज के जरिए एक टैलेंट मैनेजर ने उन्हें ढूँढ निकाला और 2010 तक आते आते उनकी स्टूडियो एल्बम रिलीज हो गई और वे स्टार बन गए।

जस्टिन बीबर ने बाहुबली को मात

खबर है कि पॉप सिंगर जस्टिन बीबर ने बाहुबली प्रभास को भी मात दे दी है। जहां अभी लोगों के सिर पर बाहुबली का खुमार छाया हुआ था वहीं अब जस्टिन बीबर का फीवर चढ़कर बोल रहा है। आसज शाम जस्टिन बीबर अपनी परफॉर्मेंस देंगे। बीबर महालक्ष्मी रेस कोर्स 4 बजकर 45 मिनट पर पहुंचेगें और अपने चॉपर से सीधा डीए पाटिल स्टेडियम में जाएंगे जहां कॉन्सर्ट होना है।

शो ऑर्गनाइज करने वाली कंपनी और इवेंट मैनेंजमेंट इंडस्ट्री के सूत्रों के मुताबिक, जस्टिन के शो पर 90 से 100 करोड़ रुपये खर्च होंगे। सेटअप पर ही करीब 26 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। वहीं प्रभास को 5 सालों में बाहुबली के लिए 25 करोड़ रुपये दिए गए वहीं बीबर की फीस, ट्रैवलिंग, होटल खर्च और डिमांड पर 25 से 30 करोड़ रुपये खर्च होंगे! मार्केटिंग, प्रमोशन, सिक्युरिटी और गवर्नमेंट परमिशन को भी मिला लें तो कुल खर्च 90 से 100 करोड़ रुपये होगा!

शो के ऑर्गेनाइजर व्हाइट फॉक्स इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर अरुण जैन का कहना है कि जस्टिन बीबर सिर्फ एक चार्ट टॉपिंग आर्टिस्ट ही नहीं हैं बल्कि वे एक बहुत बड़े स्टार हैं जिनकी डिमांड बहुत ज्यादा है।

कितनी है जस्टिन बीबर की कमाई

फोर्ब्स मैग्जीन के मुताबिक 2016 में जस्टिन बीबर की कमाई 5.6 करोड़ डॉलर (तकरीबन 358 करोड़ रुपये) थी। मैगजीन की 30 अंडर 30 लिस्ट में भी शामिल किया गया है। फोर्ब्स की 30 अंडर 30 लिस्ट में 20 इंडस्ट्रीज में से प्रत्येक से एक-एक सफल व्यक्ति को शामिल किया जाता है 2016 के लिए फोर्ब्स की सेलेब्रिटी 100 लिस्ट में भी जस्टिन बीबर को 26वें स्थान पर रखा गया है। इस लिस्ट में टॉप पर सिंगर टैलर स्विफ्ट को रखा गया है। फोर्ब्स की सबसे ज्यादा भुगतान वाले अंडर-30 सेलेब्रिटीज की लिस्ट में भी जस्टिन बीबर को छठवें स्थान पर रखा गया।

ऐसे होगी जस्टिन की एंट्री

जस्टिन बीबर और 25 डांसर्स की उनकी टीम आठ बजे स्टेज पर आएगी और ये 90 मिनट तक परफॉर्म करेंगे। शो में वे पर्पज नाम की एल्बम के गानों पर परफॉर्म करेंगे। इसके अलावा वे बेबी और बॉयफ्रेंड जैसे हिट गानों को भी दर्शकों के सामने पेश करेंगे। लेकिन खास मौका उस समय होगा जब बीबर गिटार थामेंगे और स्टेज के बीचोंबीच वेलवेट के काउच पर बैठकर कोल्ड वाटर और लव योरसेल्फ परफॉर्म करेंगे। जस्टिन के साथ डांसरों के साथ ही बेहतरीन डीजे की टीम भी होगी।

जस्टिन के खाने का मेन्यू भी होगा रॉयल

जस्टिन ने खाने में सब्जियों की मांग की है जो रैंच सॉस, कटे हुए फल, ऑर्गेनिक केले और बिना बीज वाले अंगूरों से सीजन की हुई हों। इसके अलावा स्नैक्स में ऑर्गेनिक टर्की, लेटस, काले जैतून की मांग की है। बैकस्टेज उन्होंने व्हाइट स्लाइस्ड ब्रेड, आलू के चिप्स, मिंट और वाटरमेलन गम, विनेहप चिप्स, ऑर्गेनिट ड्राइड फ्रूट और मूंगफली के लिए कहा है।

सोने-चांदी की प्लेट्स में सर्व होगा होगा डिनर

पहले दिन उन्हें राजस्थान से आए शाही खानसामे महाराजाओं के पसंदीदा व्यंजन परोसेंगे। सोने और चांदी की प्लेंटे उनके लिए खासतौर से बनाई गई हैं जिस पर जस्टिन और उनकी टीम के नाम गुदे हुए हैं! वो भी हिंदी में!

भारतीय खाने के शौकीन जस्टिन को भारत के 29 राज्यों का प्रतिनिधित्व करने वाले व्यंजन परोसे जाएंगे। डिनर को खास बनाने के लिए बैकग्राउंड में सारंगीवादक पारंपरिक संगीत का छौंक लगाएंगे।

Get the best viral stories straight into your inbox!

Don't worry, we don't spam

Leave a Comment

Your email address will not be published.