बिहार में चूहे गटक गए 9 लाख लीटर शराब??? …तो आज बिहार में एक भी बिल्ली जिंदा नहीं रहती!

बिहार में चूहे गटक गए 9.15 लाख लीटर शराब! ...शायद चुहे दोपाया थे!

May 5, 2017
99 Views

कहते हैं जैसे ही बिहार में लोगों ने शराब छोड़ी वहां के चुहों ने उनका यह पुण्य काम अपना लिया। …आखिर किसी भी चीज का निरादर कैसे कर सकते हैं चाहे वो जहर या शराब ही क्यों न हो! खबर है कि बिहार में शराबबंदी के बाद सघन अभियान के दौरान जब्त करीब 9 लाख लीटर से अधिक शराब के चूहों द्वारा गटक जाने का मामला प्रकाश में आया है। ..अगर बिहार के चुहे 9 लाख लीटर शराब पी गये होते तो आज बिहार में एक भी बिल्ली जिंदा नहीं रहती! वहां बिल्लियां मौज कर रहीं! …इसका मतलब की शराब को पीने वाले चुहे कोई चैपाया नहीं दोपाया थे।

इस संदर्भ में जब पटना और मगध क्षेत्र के डीआईजी राजेश कुमार से बात की तो उन्होंने कहा कि अब पकड़ी गयी शराब को नष्ट करने का काम भी साथ-साथ किया जाएगा। साथ ही थानों से यह कहा गया है कि शराब चूहे पी गये तो इसकी भी जांच कराएं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पिछले 13 महीने के दौरान 9.15 लाख लीटर अल्कोहल, देशी और विदेशी शराब जब्त की गई और पुलिस क्राइम मीटिंग के दौरान यह बात सामने आई कि इसमें से एक बड़ा हिस्सा पुलिस थाने लाने के क्रम में बर्बाद हो गया, जबकि उतनी ही बड़ी मात्रा को चूहे पुलिस मालखाना में हजम कर गए।

पटना क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक नय्यर हसैन खान ने बताया कि उन्होंने पटना के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को पुलिस मालखाने से इसका भौतिक सत्यापन कर रिपोर्ट सौंपने को कहा है। बिहार में करीब 1,053 पुलिस थाने हैं।

उधर, इस मुद्दे पर राजनीति तेज हो गई है। बिहार में प्रतिपक्ष के नेता प्रेम कुमार ने कहा कि नीतीश कुमार का सरकारी चूहा है जो शराब पिया है और उसपर कार्रवाई होनी चाहिए। जब बिहार में शराब का उपयोग ही नहीं था तो नष्ट क्यों नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार बताएं कि उनका कौन सा चूहा शराब पिया है और उन चूहों के खिलाफ क्या कार्रवाई कर रहे हैं?

उल्लेखनीय है कि नीतीश सरकार ने गत वर्ष अप्रैल महीने से प्रदेश में पूर्णशराबबंदी लागू की थी और इसे लागू करने के लिए पुलिस एवं मद्य निषेध एवं उत्पाद विभाग द्वारा विशेष अभियान चलाया गया है। जब्त शराब की कीमत तकरीबन 90 करोड़ के आसपास बताया जा रहा है।

Get the best viral stories straight into your inbox!

Don't worry, we don't spam

Leave a Comment

Your email address will not be published.