…एक पौधा जो धन को चुंबक की तरह घर की ओर खीचता है!

... a plant that draws money towards the house like a magnet!

April 26, 2017
45 Views

कहते हैं कि वास्तु शास्त्र की तरह ही फेंग शुई पॉजिटिव यानी कि सकारात्मक ऊर्जा को खींचने का काम करता है। बुरी ऊर्जा को दूर कर, अच्छी ऊर्जा लाने के लिए फेंग शुई का इस्तेमाल होता है। इसके अलावा धन, सुख, संपत्ति पाने के लिए भी इस विधा में कई उपाय दर्ज हैं।

फेंग शुई की नजर में ऐसा भी एक पौधा है जिसे केवल घर में रख देने मात्र से यह धन को अपनी ओर खींचता है। इस पौधे को ‘क्रासुला’ कहते हैं। यह एक फैलावदार पौधा है, जिसकी पत्तियां चैड़ी होती हैं लेकिन हाथ लगाने से मखमली एहसास होता है। इस पौधे की पत्तियों का रंग ना तो पूरी तरह से हरा होता है और ना ही पूरी तरह से पीला। यह दोनों रंगों से मिश्रित पत्तियां हैं। लेकिन अन्य पौधों की पत्तियों की तरह कमजोर नहीं होती जो हाथ लगाते ही मुड़ या टूट जाएं।

इस पौधे को अधिक देखभाल की जरूरत नही होती है। अगर आप 2-3 दिन बाद भी इसे पानी दें, तब भी यह सूखेगा नहीं। यह पौधा घर के भीतर छांव में भी पनप सकता है। क्रासुला का पौधा अधिक जगह भी नहीं लेता। आप इसे छोटे-से गमले में भी लगा सकते हैं।

इस पौधे को घर के प्रवेश द्वार के पास ही लगाएं। जहां से प्रवेश द्वार खुलता है उसके दाहिनी ओर इसे रखें। कुछ ही दिनों में यह पौधा अपना असर दिखाना शुरू कर देगा। इसके होने से परिवार के लोगों में मानसिक एवं आत्मिक शांति आएगी। हर काम में कम लगेगा और हर कार्य में तरक्की हासिल होगी।

Get the best viral stories straight into your inbox!

Don't worry, we don't spam

Leave a Comment

Your email address will not be published.