Facebook TV soon! …जून में लॉन्च कर सकता है टीवी शो!

आने वाले समय में फेसबुक ऐसी टेक कंपनी होगी जो हॉलीवुड में एंट्री करेगी!

May 8, 2017
93 Views

खबर है कि दुनियां की प्रमुख सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक जल्द ही टीवी शो लॉन्च कर सकती है। फेसबुक ने पिछले साल दिसंबर में ऑनलाइन एंटरटेनमेंट कंपनी CollegeHumor मीडिया के को फाउंडर रिकी वैन वीन को हायर किया था। तब से वो फेसबुक में ग्लोबल क्रिएटिव स्ट्रैटिजी चीफ के तौर पर काम कर रहे हैं। वो एक टीम चला रहे हैं जो 5 से 30 मिनट के ऐपिसोड के शोज पर काम कर रही है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक फेसबुक के टीवी शोज फेसबुक में दिए जाने वाले नए वीडियो टैब में दिया जाएगा। ये प्रोग्राम डिजिटल शोज पर आधारित होंगे उदाहरण के चैर पर वेराइजन हव9व सर्विस। खबरों के मुताबिक फेसबुक जून के आखिर तक 24 शोज के साथ प्रीमियम टेलीवीजन की शुरुआत कर सकता है। इनमें छोटे और बड़े शोज होंगे जिनमें से कुछ 5 से 10 मिनट वाले भी होंगे। छोटे शो फेसबुक ऐप में दिए जाने वाले वीडियोज को टैब में ऐड किया जाएगा।

एक रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक ने अपने कुछ खास शोज के लिए बड़े हॉलीवुड सेलिब्रिटीज को रखे हैं। टीवी शोज में ज्यादातर यंगस्टर आधारित प्रोग्राम होंगे। गौरतलब है कि फेसबुक अब सिर्फ सोशल मीडिया नहीं रहना चाहता बल्कि वीडियो आधारित प्लैटफॉर्म की तरफ बढ़ रहा है। इससे पहले भी कंपनी ने वीडियो को बेहतर तरीके से पेश किया है और इस नई रिपोर्ट से यह साफ है कि कंपनी अब YouTube से टक्कर लेने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

खबर है कि आने वाले समय में फेसबुक ऐसी टेक कंपनी होगी जो हॉलीवुड में एंट्री करेगी। क्योंकि कंपनी फिलहाल अपने वीडियो प्रोग्राम के लिए स्टार हंटिंग कर रही है। पिछले हफ्ते ही फेसबुक ने प्रोफेशनल सोशल नेटवर्क लिंक्ड इन पर फिल्म प्रोड्यूसर के लिए जॉब पोस्ट किया था। वैसे ढूंढे जा रहे हैं जो मोशन पिक्चर कंटेंट के लिए स्क्रिप्ट और प्रोडक्शन का काम कर सकें।

रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक अपने शोज को Cannes लायन्स इंटरनेशन फेस्टिवल ऑफ क्रिएटिविटी इवेंट के दौरान पेश कर सकता है। आपको बता दें कि यह ग्लोबल इवेंट क्रिएटिव कम्यूनिकेशन और एडवर्टाइजिंग जैसे क्षेत्रों जुड़ा है।

Get the best viral stories straight into your inbox!

Don't worry, we don't spam

Leave a Comment

Your email address will not be published.