…चारों दिशाओं में हंगामा, नारेबाजी, हाथापाई और थप्पड़बाजी की गूंज!

एमसीडी महाभारतः एमसीडी में कुल 272 सीटों के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन! मतदान 23 अप्रैल को!

April 3, 2017
85 Views

वैसे तो दिल्ली में महाभारत काफी पहले से चल रहा है लेकिन दिल्ली नगर निगम का असली महाभारत आज से शुरू हो रहा है, क्योंकि आज नामांकन का आखिरी दिन है। टिकट को लेकर कल दिनभर बीजेपी और आप में महाभारत चलता रहा और आप नेता संजय सिंह को तो एक महिला कार्यकर्ता ने थप्पड़ तक मार दिया।

कहीं हंगामा, कहीं नारेबाजी तो कहीं हाथापाई और थप्पड़बाजी। दिल्ली नगर निगम के लिए टिकट पर घमासान मचा हुआ है। आज नामांकन का आज आखिरी दिन है और आखिरी वक्त में ही नामों के ऐलान की वजह से आज नामांकन के दौरान जबरदस्त अफरातफरी मचने के आसार हैं। हालांकि राज्य निर्वाचन आयोग ने अब दोपहर तीन बजे की बजाय शाम 6 बजे तक नामांकन स्वीकार करने का फैसला किया है, क्योंकि बीजेपी और आप ने ऐसी मांग की थी।

बीजेपी की पहली लिस्ट में 160 उम्मीदवारों के नाम हैं, जिनमें से चार मुस्लिम उम्मीदवार भी हैं. वहीं पांट सीटें अकाली दल और एक लोकजनशक्ति को दी गई हैं। बीजेपी ने सभी पुराने पार्षदों के टिकट काट दिए हैं। कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में 127 नाम हैं, इस तरह 267 नाम आ चुके हैं और पांच पर फैसला बाकी है।

वहीं आप पहले ही सभी 272 उम्मीदवारों के नाम जाहिर कर चुकी है। टिकट बंटवारे की नाराजगी तीनों पार्टियां झेल रही हैं, लेकिन आम आदमी पार्टी में तब हद हो गई जब उसके नेता संजय सिंह को टिकट की एक दावेदार ने थप्पड़ जड़ दिया. कल दिल्ली बीजेपी दफ्तर में भी खूब हंगामा हुआ।

दिल्ली के तीनों नगर निगम पर दस सालों से बीजेपी का कब्जा है। वो इसे बचाए रखना चाहती है, जबकि दिल्ली में सत्ता में होते हुए आप एमसीडी पर अपना कब्जा चाहती है, वहीं कांग्रेस अपनी खोई जमीन वापस चाहती है।

इस समय एमसीडी में कुल 272 सीटें हैं। नाम वापसी आठ अप्रैल तक हो सकती है। मतदान 23 अप्रैल को होना है और नतीजे 26 अप्रैल को आएंगे।

Get the best viral stories straight into your inbox!

Don't worry, we don't spam

Leave a Comment

Your email address will not be published.