ASCI की सिलेब्रिटी एन्डॉर्स्मन्ट के लिए नई गाइडलाइन्स!

अब डॉक्टर्स, लेखक, ऐक्टिविस्ट और शिक्षाविद भी सिलेब्रिटी की श्रेणी में!

April 14, 2017
94 Views

खबर है कि ऐड इंडस्ट्री की स्वनियामक इकाई ऐडवर्टाइजिंग स्टैंडर्ड काउंसिल ऑफ इंडिया ASCI ने सिलेब्रिटी एन्डॉर्स्मन्ट के लिए नई गाइडलाइन्स जारी की हैं। इनके मुताबिक अब डॉक्टर्स, लेखक, ऐक्टिविस्ट और शिक्षाविद भी सिलेब्रिटी की श्रेणी में गिने जाएंगे। एएससीआई का यह फैसला ऐसे समय में आया है जब उपभोक्ता मामलों का मंत्रालय कन्ज्यूमर प्रोटेक्शन ऐक्ट को रिव्यू करने की तैयारी में है ताकि गुमराह करने वाले ऐडवर्टाइजमेंट से निपटा जा सके।

ASCI ने कहा कि ऐक्टर्स और स्पोर्ट्स पर्सन के अलावा प्रसिद्ध शख्सियतों से भी उम्मीद की जाती है कि वे एएससीआई के नियमों की जानकारी रखें। साथ ही यह विज्ञापनदाता और एजेंसी की जिम्मेदारी है कि वह सिलेब्रिटी को नियमों की जानकारी दे। एएससीआई के चेयरमैन श्रीनिवासन के. स्वामी ने कहा, ‘सिलेब्रिटीज का उपभोक्ताओं पर गहरा प्रभाव रहता है और इसीलिए जिस प्रॉडक्ट का वह प्रचार करते हैं उपभोक्ता उन्हें खरीदते हैं।’

एएससीआई ने कहा कि सिलेब्रिटीज को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि जिस प्रॉडक्ट का वह ऐड करने वाला है उसके दावे, उसकी तुलना करे और उसके बारे में पूरी जानकारी के अलावा उसे यह भी देखना चाहिए कि ऐड भ्रामक न हो।

Get the best viral stories straight into your inbox!

Don't worry, we don't spam

Leave a Comment

Your email address will not be published.