…तलाश एक गुमशुदा ‘सड़क’ की! कालका जी थाने में रिर्पोट!

दिल्ली में गुमशुदा सड़क तलाशिए और पाइए 10,000 रुपये का इनाम! एनआरआई कॉम्पलेक्स के निवासियों की ओर से लगाया गया बोर्ड!

April 17, 2017
409 Views

हमारे देश में कब क्या गुम हो जाय, कोई नहीं जानता। कागजों में न जाने कितने पुल बरसात में गायब हो जाते हैं और फिर कागजों में दूसरे साल आ जाते हैं।

खबर है कि दक्षिणी दिल्ली में एक सवा किलोमीटर लम्बी सड़क गायब हो गई है। सड़क गायब होने की कालकाजी थाने में रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई है। इतना ही नहीं एनआरआई कॉम्पलेक्स के स्थानीय निवासियों ने गायब सड़क का पता बताने वाले को 10 हजार रुपये का इनाम भी देने की घोषणा भी की है।

सड़क गायब होने का मामला बड़ा ही दिलचस्प है। इस बारे में पेशे से वकील और एनआरआई कॉम्पलेक्स निवासी विवेक शर्मा ने बताया कि एनआरआई कॉम्पलेक्स और दूसरी आवासीय कॉलोनियों के बीच में दिल्ली विकास प्रधिकरण एक मॉल बनाना चाहता है।

दिलचस्प है सड़क गायब होने का मामला

मॉल बनने के बाद क्षेत्र में ट्रैफिक की परेशानी खड़ी हो जाएगी। इसी समस्या को लेकर मैंने हाईकोर्ट में याचिका डाली थी। याचिका के चलते ही डीडीए ने कोर्ट में एक नक्शा जमा किया था।

इस नक्शे में सवा किलोमीटर लम्बी सड़क का हवाला देते हुए कहा था कि मॉल के चलते बढ़ने वाला ट्रैफिक सूर्यसेन रोड को सुदर्शन मुंजाल रोड से जोड़ने वाली सड़क पर आ जाएगा।

डीडीए ने कोर्ट में जमा किए गए नक्शे में इस सड़क को दिखाया भी है। लेकिन मजे की बात ये है कि जब इस सड़क को देखने जाओ तो वहां सड़क दिखाई नहीं देती। विवेक का आरोप है कि हमने अधिकारियों को प्रार्थना पत्र देते हुए मांग की थी कि आप जब भी मौके पर जाएं तो हम कॉलोनी वालों को भी सूचित कर दें, जिससे सड़क को देखा जा सके।

लेकिन अधिकारियों ने चुपचाप ही दौरा कर लिया. इसी सब से परेशान होकर हमने ये तरीका निकाला है. जगह-जगह गायब सड़क का पता बताने वाले को 10 हजार रुपए देने की सूचना वाले बोर्ड लगाए गए है।

इस बारे में जब कमिश्नर लैंड डिस्पोजल डीडीए सुब्बूू से बात की गई तो उनका कहना था कि मामला कोर्ट में हमें जो कहना था वो हम कोर्ट में कह चुके हैं।

Get the best viral stories straight into your inbox!

Don't worry, we don't spam

Leave a Comment

Your email address will not be published.