स्नैपडील की बिकाऊ खबरः फ्लिपकार्ट और पेटीएम से चल रही है बात!

स्नैपडील फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन इंडिया के बाद देश का तीसरा सबसे बड़ा ऑनलाइन shopping company

March 22, 2017
82 Views

खबर है कि मुश्किलों से घिरा ऑनलाइन स्नैपडील बिक्री के लिए अपने स्थानीय प्रतिस्पर्धियों पेटीएम ई-कॉमर्स और फ्लिपकार्ट से बातचीत कर रहा है। स्नैपडील का सबसे बड़ा निवेशक जापान का सॉफ्टबैंक ग्रुप की अगुवाई में बातचीत चल रही है। अगर डील हो गई तो स्नैपडील की कीमत 1.5 से 1.8 अरब डॉलर (करीब 98.24 से 117.88 अरब रुपये) आंकी जा सकती है। यह रकम पैरंट कंपनी जैस्पर इन्फोटेक की ओर से जुटाए गए फंड से कम है। जैस्पर ने करीब 2 अरब डॉलर (करीब 131 अरब रुपये) का फंड जुटाया था।

खबरों के मुताबिक, डील फाइनल होने तक सॉफ्टबैंक 5 करोड़ डॉलर (करीब 327 करोड़ रुपये) और निवेश करेगा। हालांकि, स्नैपडील के प्रवक्ता ने बिक्री के लिए पेटीएम और फ्लिपकार्ट के साथ बातचीत की खबर का खंडन किया है। हम लाभ की ओर महत्वपूर्ण प्रगति कर रहे हैं और हमारे सभी प्रयास इसी दिशा में बढ़ रहे हैं।

पिछले महीने भी खबर थी कि ई-कॉमर्स मार्केटप्लेस पेटीएम के साथ विलय की संभावनाओं पर बातचीत की है। ई-कॉमर्स सेक्टर की दिग्गज चीनी कंपनी अलीबाबा का इन दोनों कंपनियों में निवेश है। इसके अलावा, सॉफ्टबैंक ने स्नैपडील के साथ-साथ अलीबाबा का भी सबसे बड़ा निवेशक है। अलीबाबा ने हाल ही में 177 मिलियन डॉलर (करीब 11.58 अरब रुपये) निवेश कर पेटीएम में अपनी हिस्सेदारी बढ़ा ली है।

स्नैपडील फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन इंडिया के बाद देश का तीसरा सबसे बड़ा ऑनलाइन मार्केटप्लेस है। इसे वृद्धि में गिरावट, नुकसान में वृद्धि, बाजार हिस्सेदारी में कमी और पिछले कुछ महीनों से बड़े अधिकारियों के इस्तीफे का सामना करना पड़ रहा है।

Get the best viral stories straight into your inbox!

Don't worry, we don't spam

Leave a Comment

Your email address will not be published.